हरियाणा से पंजाब तक चलने वाली हैं कई ट्रेन, जान ले पूरा टाइम टेबल

समय समय पर भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को अच्छी सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है। देश में महामारी की गंभीर समस्या फैलने से पहले कई अलग अलग रूटों पर कई ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था लेकिन महामारी के दस्तक देते ही ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया और बता दे की वहीं कुछ ट्रेनें अब तक वापस से चालू नहीं हो पाई हैं। हालांकि अब एक बार फिर से भारतीय रेलवे इन बंद पड़ी ट्रेनों को धीरे धीरे वापस से शुरू करने की योजना बना रहा है।

अंबाला से शुरू हो रही है पंजाब के लिए ट्रेन

खबरों से पता चला है की अब हरियाणा के अंबाला से पंजाब के लिए कुछ ट्रेनें वापिस से शुरू होने वाली हैं। इन ट्रेनों को मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के तर्ज पर शुरू किया जाएगा। हालांकि इनका किराया थोड़ा ज्यादा होगा लेकिन यात्रियों को सफर करने में आसानी हो जाएगी और कम समय में ही सफर तय हो जायेगा।

इस रूट पर चलाई जाएंगी ये कुछ ट्रेनें

भारतीय रेल द्वारा यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। यात्रियों को अब अंबाला से पंजाब तक कई ट्रेनों की सुविधा मिलेगी। हालांकि महामारी से पहले भी इन ट्रेनों का संचालन मेमू और डीएमयू के तौर पर किया गया था। लेकिन अब वापिस से इन ट्रेनों के संचालन को शुरू किया जाने वाला है। रेलवे ने भी इसकी तैयारी को शुरू कर दिया है। लिस्ट में ट्रेन नंबर 04520 बठिंडा-अंबाला शामिल है जो 12 जुलाई से इस रूट पर शुरू होगी। बठिंडा से ये ट्रेन 5.55 पर चलेगी और रात 11 बजे अंबाला पहुंचेगी। इस ट्रेन के ठहराव स्टेशन भुच्चु, रामपुरा फुल, तपा, बरनाला, धूरी, नाभा, पटियाला, राजपुरा, शंभु हैं।

वहीं ट्रेन नंबर 04531 अंबाला धुरी को भी 11 जुलाई से शुरू किया आएगा और यह शाम 5.35 पर अंबाला से चलेगी और शाम 7.50 पर धुरी पहुंचेगी। ये ट्रेन बाला शहर, शंभु, राजपुरा, कौली, दाऊकलां, पटियाला, पटियाला कैंट, धबलान, नाभा, ककराला, छिंतावाला व कुलसेरी पर रुकेगी। वहीं ट्रेन नंबर 04549 अंबाला पटियाला भी 13 जुलाई से शुरू होगी। ये अंबाला से सुबह 7.50 पर चलेगी और 9.00 बजे पटियाला पहुँच जाएगी। वापसी में ये ट्रेन 04550 बनकर चलेगी। जो पटियाला से शाम 5.15 पर चलकर 6.35 पर अंबाला पहुंचेगी। इन ट्रेनों के लिए यात्रियों को 10-15 रूपये किराया ज्यादा खर्च करना होगा।

+